Udaan App क्या है और इस्तेमाल कैसे करें?

Udaan App क्या है और इस्तेमाल कैसे करें? – दोस्तों आज मैं, आपको Udaan App के बारे में बताऊंगा। कि Udaan App क्या है, और आप इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं। Udaan App का इस्तेमाल ज्यादातर सामान खरीदने, और बेचने के लिए किया जाता है। लेकिन ज्यादातर लोगों को इसके बारे में पूरी जानकारी नहीं है। अगर आप इस से जुड़ी सभी जानकारियां जानना चाहते हैं। तो आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़े। हमने इससे जुड़ी सभी जानकारियां। अपने इस आर्टिकल में आपको दी है।

Udaan App क्या है?

दोस्तों Udaan App एक बिजनेस टू बिजनेस ऐप है। जिसे भारत के छोटे और बड़े व्यापारियों के लिए डिजाइन किया गया है। Udaan App के द्वारा व्यापारी पूरे देश के खरीदारों और विक्रेताओं तक आसानी से पहुंच सकते हैं। यह कंपनी अपने उपभोक्ता को अनेकों प्रकार के उत्पाद प्रदान करती है। जैसे जूते, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक, खाद्य पदार्थ, दालें और रसोई के उत्पादन और अन्य उत्पादन भी प्रदान करता है। दोस्तों इस ऐप की मदद से आप ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं, और अगर आप एक रिटेलर है। तो आप यहां से होलसेल में भी सामान को खरीद सकते हैं।

Read More – खबरी एप्लीकेशन क्या है? खबरी एप्लीकेशन का इस्तेमाल क्यों किया जाता है? खबरी एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें?

Udaan App का उपयोग कैसे करें?

• दोस्तों सबसे पहले तो, आप उन चीजों को चुने। जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं।
• उसके बाद आप लोकेशन बटन पर क्लिक करें और अनुमति के विकल्प पर क्लिक करें।
• अब आप यहां पर कीमतों की तुलना कर सकते हैं, और छूट की तलाश कर सकते हैं।
• और जिस से आप सामान खरीदना चाहते हैं। उसे छुए और भुगतान पर क्लिक करें।
• दोस्तों अब आप विभिन्न प्रकारों से भुगतान कर सकते हैं।

Udaan App की विशेषताएं?

दोस्तों यह आपको काफी सुरक्षित और काफी अच्छे व्यापार की सुविधा प्राप्त करता है, और दोस्तों यह विक्रेताओं और व्यवसायों के लिए निर्माताओं और बिक्री समर्थकों के लिए। नए क्षेत्रों और ग्राहकों तक पहुंच है। जिससे आप अपना काफी अच्छा व्यापार फैला सकते हैं। यह हर श्रेणी के ग्राहकों के लिए उत्पादन को प्रदान कर सकता है।

BUY AND SELL

दोस्तों आप यहां पर किसी भी सामान को खरीद, और भेज सकते हैं। यह आपको हर तरीके की सुविधा को प्रदान कराते हैं।

GROW Udaan

दोस्तों यह हर खरीदारों और विक्रेताओं के लिए। पूरे भारत में एक देश और कम लागत वितरण प्रणाली के साथ। नए बाजारों तक पहुंच प्रदान करता है। जो विक्रेताओं और खरीदारों को अपने व्यवसाय को विकसित, और खड़ा करने में काफी ज्यादा सहायता मिलती है।

DISCOVER

दोस्तों यह भारत के पूरे देश में खरीदारों विक्रेताओं। तक पहुंच सकता है, और यह आपको काफी अच्छी क्वालिटी की चीजो के लेन-देन की सुविधा को प्रदान करता है।

CONNECT Udaan

दोस्तों आप इसमें अपने खरीदारों विक्रेताओं से चैट फीचर के जरिए। आप उनसे अपनी पसंदीदा भाषा में लाइव बात भी कर सकते हैं।

Udaan App पर खाता कैसे बनायें?

दोस्तों Udaan App पर खाता बनाने के लिए। आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा। जो स्टेप्स इस प्रकार हैं-

• दोस्तों सबसे पहले आप अपने Udaan App को ओपन करें, और लॉगइन के बटन पर क्लिक करें।
• अब आपको Udaan App की नियम, और शर्तें दिखाई देंगे। अगर आप इन्हें पढ़ना चाहते हैं। तो पढ़ भी सकते हैं। वरना आप इस पर टिक करके आगे बढ़े।
• अब आपको यहां पर अपना चालू मोबाइल नंबर डालना है। जिस पर यह आपको ओटीपी भेज सकें।
• अब यहां पर आप अपना ओटीपी फिल करें, और एंटर अकाउंट विवरण पर क्लिक करें।
• अब आप यहां पर अपनी शॉप की डिटेल और अपनी खुद की डिटेल को सही से फिल करें।
• अब आपको यहां पर अपने कुछ डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे। जैसे खुद का फोटो, बैंक डायरी, आधार कार्ड, पैन कार्ड, जीएसटी नंबर आदि।
• देखिए दोस्तों खाता बनाने के बाद अगर आप एक विक्रेता है। तो आपका केवाईसी होना। अति आवश्यक है और आपके सभी दस्तावेज को पोर्टल पर सही तरीके से अपलोड करना जरूरी है।
• दोस्तों यहां पर आप सभी डिटेल्स को फील करने के बाद, और केवाईसी पूरा होने के बाद। आप आसानी से इस पोर्टल पर सामान को खरीद और बेच सकते हैं।

तो देखा दोस्तों आपने। Udaan App पर खाता बनाना कितना आसान है। आप भी Udaan App पर खाता बनाकर। इसका भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

निष्कर्ष

हम उम्मीद करते है हमारी जानकारी आपको काफी अच्छी लगी होगी। अगर इस आर्टिकल से आपकी मदद हुई हों तो इसे अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करे। (धन्यवाद)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *