बच्चे की पढ़ाई के लिए करें इस सेक्टर के शेयरों में निवेश

बच्चे की पढ़ाई के लिए करें इस सेक्टर के शेयरों में निवेश, नहीं होगी पैसे की दिक्कत – दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा। कि आप अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए। इस सेक्टर के शेयरों में निवेश करके। कैसे अपने पैसों की दिक्कत को खत्म कर सकते हैं। अगर आप किसी काम के लिए पैसा जुटाना चाहते हैं। तो आपके लिए यह सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

दूसरों को देखकर पैसा न लगाएं

दोस्तों मैं आप को सबसे बड़ी बात बताता हू। कि अगर आपके किसी जानने वाले ने स्टॉक मार्केट में पैसे लगाए हैं। तो आपको उनको देखकर पैसे नहीं लगाने हैं। क्योंकि अगर उनका नुकसान होता है। तो आपको भी नुकसान उठाना पड़ेगा। यह एक तरीके का लालच होता है। आपको इससे बचकर रहना चाहिए और हमेशा स्टॉक मार्केट में पैसा लगाते समय आपको सतर्क रहना चाहिए। इसकी जानकारी लेकर। आपको इसमें अपना पैसा लगाना चाहिए। ताकि आप आगे इससे अच्छा बेनिफिट पा सके।

Read More – शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए क्या फायदा और नुकसान होता है ?

हेल्थकेयर सेक्टर में करें निवेश

दोस्तों अभय अग्रवाल जी ने कहा है। कि हेल्थ केयर और डायग्नोस्टिक सेक्टर के कुछ बड़े नाम आपके पोर्टफोलियो में जरूर शामिल होने चाहिए। इससे आपको अगले 10 से 15 सालों में शानदार रिटर्न मिलने में मदद मिलती है। अग्रवाल जी ने यह भी कहा है। कि अपोलो हॉस्पिटल जैसी कंपनियों के शेयर में पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन अब हॉस्पिटल कंपनियों के शेयर में थोड़ी कमजोरी देखी जा सकती है। क्योंकि देश में बड़े पैमाने पर कोरोना टीका करण। जैसी योजना शुरू हो गई है।

कोरोना संकट के सबक

दोस्तों अग्रवाल जी ने यह भी कहा है। कि हेल्थ केयर सेक्टर में एक डेढ़ साल से कई बदलावों से गुजरा है। लोग अब इस हकीकत को समझने लगे हैं। कि हेल्थ केयर बहुत ही जरूरी मुद्दा है। क्योंकि यह स्वास्थ्य बीमा खरीदने और कोई भी इलाज कराने दोनों के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण सेक्टर है। आम व्यक्ति के इलाज में ना सिर्फ अस्पताल में देखभाल करने की जरूरत होती है। बल्कि आपको होम केयर डायग्नोस्टिक्स, फॉर्मेसी और फॉलो अप ट्रीटमेंट भी शामिल है। इसकी वजह से हेल्थ केयर को लेकर लोगों में जागरूकता पहले से बहुत बड़ी है। यह जागरूकता लोगों में काफी समय तक बने रहने की उम्मीद है।

कम कर्ज वाली कंपनियों का चुनाव करें

दोस्तों आपको किसी भी स्टॉक में पैसे को डबल करने से पहले। आपको उस स्टॉक की वैल्यू को जरुर देखना होगा और उस कंपनी के स्टॉक की वैल्यू आपको चेक करनी होगी। कि उस कंपनी पर कोई कर्ज तो नहीं है। क्योंकि कई बार कर्ज कम होने से। कंपनियों पर केस को लेकर कोई दबाव नहीं रहता है। जैसे कि टीसीएस और इंफोसिस इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।

निष्कर्ष यह निकलता है

दोस्तों मैं आपको कुछ बताना चाहता हूं। यदि आप अपने पैसों को बढ़ाना चाहते हैं। किसी काम के लिए या अपने बच्चों के फ्यूचर के लिए। आप अपने पैसों को इकट्ठा करना चाहते हैं। तो आपके लिए सबसे अच्छा और बेहतरीन ऑप्शन है। हेल्थ सेक्टर में निवेश करना हेल्थ सेक्टर आपको 10 से 15 साल बाद शानदार रिटर्न दे सकता है। इसलिए आप इसमें जरूर निवेश करें। ताकि आपको आगे मदद मिल सके और आप कुछ राशि इकट्ठा कर सकें।

निष्कर्ष

हम उम्मीद करते है हमारी जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। अगर इस आर्टिकल से आपकी मदद हुई हों तो इसे अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करे। (धन्यवाद)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *