पेटीएम साउंडबॉस क्या है

पेटीएम साउंडबॉस क्या है – दोस्तों, क्या आप भी पेटीएम साउंड बॉक्स के बारे में पूरी जानकारी जानना चाहते हैं। यदि हां तो यह लेख आपके लिए ही पेश किया जा रहा है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको पेटीएम साउंड बॉक्स क्या है, कैसे इस्तेमाल करते हैं और फायदे तक की संपूर्ण जानकारी को आपके साथ शेयर करने वाले हैं। इसलिए यदि आप भी पेटीएम साउंडबॉक्स से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी को हासिल करना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें।

पेटीएम साउंडबॉस क्या है ?

वर्तमान समय में बिजनेस के लिए स्पीड, आराम और एफिशिएंसी ये तीनों काफी मायने रखती है। यदि आप भी अपने समय को बचाना चाहते हैं और बिजनेस करने के एक्सपीरियंस को सरल बनाना चाहते हैं, तो Paytm soundbox काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। पेटीएम साउंडबॉक्स की बात करें, तो यह एक वॉयस-एक्टिवेटेड पॉइंट-ऑफ-सेल उपकरण है। आसान शब्दों में यदि हम समझे तो यह पेटीएम साउंडबॉक्स आपको यह जानकारी प्रदान करेगा की पेमेंट पूरा हो गया है। यही नहीं इसके अलावा पेटीएम साउंडबॉक्स आपको एसएमएस के माध्यम से भी जानकारी देगा कि आपके पेटीएम में पैसे आ चुके हैं।

Read More – Amazon Coins क्या होता है? Amazon Coin कैसे Buy करे?

पेटीएम साउंडबॉक्स के लाभ क्या है ?

पेटीएम साउंडबॉक्स प्रति दिन के पेमेंट अलर्ट के लिए एक स्मॉल और पोर्टेबल मशीन है। तो आइए मैं आपको स्टेप बाय स्टेप यह जानकारी देता हूं कि पेटीएम साउंडबॉक्स के लाभ क्या क्या है।

  1. इंस्टेंट सेटलमेंट का लाभ प्राप्त होता है।
  2. 24×7 सपोर्ट का फायदा मिलता है।
  3. तुरंत सावधान के साथ पेमेंट की घोषणा तेज साउंड में प्राप्त होती है।
  4. पेटीएम वॉलेट और BHIM UPI समेत सभी पेमेंट विधियों का समर्थन करता है।
  5. आप चाहे तो अंतिम ट्रांजेक्शन फिर से प्ले कर सकते हैं।

Paytm soundbox की सबसे अच्छी बात क्या है ?

जानकारी के मुताबिक, पेटीएम साउंडबॉक्स की सबसे बेस्ट बात यह है कि इसमें आपको अलग से किसी भी वाईफाई लगवाने की आवश्यकता नहीं होती है। पेटीएम साउंडबॉक्स में आपको एक सिम कार्ड लगवाने की आवश्यकता पड़ती है जिससे नेटवर्क प्राप्त हो सके।

पेटीएम साउंडबॉक्स का क्या है प्लान ?

सबसे पहले तो आपको इस बॉक्स को खरीदने के लिए 499 रुपए खर्च करनी होती है। और इसके अलावा आपको इसे हर महीने उपयोग करने के लिए ₹125 खर्चा करना होता है। इसके एक प्लान के मुताबिक आप चाहें तो 1999 रुपए प्रदान कर 18 महीने के लिए भी छुटकारा पा सकते हैं।

हमारे कहने का तात्पर्य यह है कि यदि आप इसका रिचार्ज लंबे वक्त के लिए करना चाहते हैं, तो आपके लिए 1999 रुपए वाला प्लान मौजूद है। जिसका रिचार्ज कर आप 18 महीने तक बिना कोई रिचार्ज के इसका उपयोग कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक आपको इसे ऑनलाइन oder करते समय ही आपको यह निश्चित करना होता है।

ऑनलाइन के माध्यम से भी खरीद सकते हैं पेटीएम साउंडबॉक्स ?

यदि आप भी मार्केट में इधर-उधर भटकने के बजाय सीधे ऑनलाइन के माध्यम से पेटीएम साउंडबॉक्स खरीदना चाहते हैं, तो उसके लिए आपको नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को ध्यान पूर्वक फॉलो करने की आवश्यकता होती है।

सबसे पहले तो ऑनलाइन के माध्यम से पेटीएम साउंडबॉक्स प्राप्त करने के लिए आपको पेटीएम ऐप में जाने की आवश्यकता होती है।

जिसके पश्चात सर्च विकल्प में आपको पेटीएम साउंड बॉक्स टाइप करने की आवश्यकता होती है।

जिसके पश्चात ही आपको साउंडबॉक्स खरीदने के दोनों विकल्प प्राप्त हो जाएंगे।

फिर आप यह पर घर बैठे ही आसानी से ऑडर कर अपने दिए गए एड्रेस पर मंगवा सकते हैं।

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *