खबरी एप्लीकेशन क्या है? खबरी एप्लीकेशन का इस्तेमाल क्यों किया जाता है? खबरी एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें?

खबरी एप्लीकेशन क्या है? खबरी एप्लीकेशन का इस्तेमाल क्यों किया जाता है? खबरी एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें? – दोस्तों कैसे हैं आप सभी? आशा करता हूं आप सभी स्वस्थ होंगे। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको एक बहुत इंपॉर्टेंट तथा यूज़फुल टॉपिक पर जानकारी देने जा रहे हैं। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको खबरी एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देंगे। तो दोस्तों अगर आप खबरी एप्लीकेशन के बारे में जानना चाहते हैं और खबरी एप्लीकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आखरी तक पूरा पढ़िए। इस आर्टिकल में आपको खबरी एप्लीकेशन से जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारी विस्तार से दी गई है।

दोस्तों अगर आप सोशल मीडिया इस्तेमाल करते हैं या फिर यूट्यूब पर वीडियो देखते हैं तो मुझे पूरा यकीन है आपने खबरी एप्लीकेशन का विज्ञापन जरूर देखा होगा। खबरी एप्लीकेशन का नाम सुनने में थोड़ा अटपटा लगता है इसीलिए बहुत से लोगों को नहीं पता कि खबरी एप्लीकेशन क्या है? बहुत से लोग जानना चाहते हैं खबरी एप्लीकेशन क्या है? कई लोगों ने हमें भी कमेंट करके पूछा है कि खबरी एप्लीकेशन क्या है इस बारे में एक डिटेल आर्टिकल लिखिए। आपकी इसी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए और आपको सही जानकारी देने के लिए हम आज यह आर्टिकल लेकर आए हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको खबरी एप्लीकेशन से जुड़ी हर एक महत्वपूर्ण जानकारी विस्तार से बताएंगे।

खबरी एप्लीकेशन क्या है?

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है हमारे देश में प्रतिदिन कोई न कोई घटनाएं होती रहती हैं। चोरी बलात्कार लूट डकैती एक्सीडेंट यह सभी आम घटनाएं हैं जो हर रोज घटित होती हैं। इन सभी घटनाओं से खुद को अपडेट रखने के लिए हम प्रतिदिन सुबह न्यूज़ सुनते हैं। बहुत से लोग न्यूज़ सुनने के लिए टेलीविजन का इस्तेमाल करते हैं जबकि बहुत से लोग ओटीटी प्लेटफॉर्म या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा लेते हैं।

अभी तक आपने जितने भी न्यूज़ देखा होगा वह सब विजिबल फॉर्म में रहती हैं। इसका मतलब है हमें न्यूज़ टेलीविजन या मोबाइल पर आंखों से दिखाई जाती है। कई बार ऐसा होता है हम किसी महत्वपूर्ण काम में बिजी होते हैं जिस वजह से हमारे पास न्यूज़ देखने का समय नहीं होता है। इस सिचुएशन में अगर आप चाहें तो न्यूज़ देखने के बजाय न्यूज़ सुन सकते हैं।

खबरी एप्लीकेशन एक ऐसा ही एप्लीकेशन है जिसमें न्यूज़ विजुअल फॉर्म में ना देकर ऑडियो फॉर्म में दी जाती है।आप यात्रा करते समय या अन्य कोई महत्वपूर्ण काम करते समय कान में इयरफोन लगाकर खबरी एप्लीकेशन के माध्यम से सभी न्यूज सुन सकते हैं।

Read More – Upstox एप्लीकेशन क्या है? Upstox एप्लीकेशन की मदद से पैसे कैसे कमाए?

खबरी एप्लीकेशन को हम एक प्रकार से एक पाडकास्ट प्लेटफार्म कह सकते हैं। इस एप्लीकेशन के अंदर आपको ढेर सारे लोगों के पाडकास्ट चैनल देखने को मिल जाएंगे। आप अपनी किसी भी पसंदीदा पॉडकास्ट आर्टिस्ट के सभी पॉडकास्ट को सुन सकते हैं और उनका आनंद ले सकते हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं इस एप्लीकेशन के अंदर आपको ढेर सारे न्यूज़ चैनल फिल्म चैनल कार्टून चैनल के ऑडियो फॉर्मेट मिल जायेंगे। आप इन ऑडियो फॉर्मेट की सहायता से अपनी पसंदीदा न्यूज़ सुन सकते है। प्रसिद्ध न्यूज़ चैनल एनडीटीवी CNN, Indresh RC, MD Motivation, Man Ki Awaz, Abby Viral, Awal Engish, Vinay Sir, TS Madan इन सभी की पॉडकास्ट आपको खबरी एप्लीकेशन के अंदर मिल जाएगी।

खबरी एप्लीकेशन में कब डेवलप हुआ?

बहुत से लोग जानना चाहते हैं आखिर खबरी एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर कब लांच किया गया था? आपकी जानकारी के लिए बता दूं खबरी एप्लीकेशन को 18 अप्रैल वर्ष 2016 को सबसे पहली बार इंटरनेट पर लांच किया गया था। इस एप्लीकेशन को अब तक 500000 से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और इसे 4.6 रेटिंग दी है।

खबरी एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें?

यदि आप खबरी एप्लीकेशन का आनंद लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने फोन में खबरी एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा। खबरी एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर का इस्तेमाल कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर में आपको खबरी एप्लीकेशन बिल्कुल फ्री में मिल जाएगा। आप गूगल प्ले स्टोर से खबरी एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं और इसका लाभ ले सकते हैं।

खबरी एप्लीकेशन में अकाउंट कैसे बनाएं?

खबरी एप्लीकेशन के द्वारा न्यूज़ सुनने के लिए आपको खबरी एप्लीकेशन में अपना अकाउंट बनाना होगा। खबरी एप्लीकेशन में अकाउंट कैसे बनाएं? इसके लिए नीचे दिए गए आसान स्टेप को फॉलो करें।

  • सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से खबरी एप्लीकेशन डाउनलोड करें और इसे इंस्टॉल करें।
  • अब आपको खबरी एप्लीकेशन ओपन करना है। ओपन करने पर आपके सामने खबरी एप्लीकेशन का इंटरफेस ओपन होगा।
  • सबसे पहले आपको अपनी लैंग्वेज सेलेक्ट करनी होगी। आप जिस लैंग्वेज में खबरी एप्लीकेशन इस्तेमाल करना चाहते हैं वह लैंग्वेज चुने।
  • अब इसके बाद आपको अपनी पसंदीदा कैटेगरी सिलेक्ट करनी होगी। आप जिस कैटेगरी की पाडकास्ट सुनना पसंद करते हैं वह कैटेगरी सिलेक्ट करें।
  • अब आपके सामने एक पेज ओपन होगा। आपको सेटिंग का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको सेटिंग ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपसे अकाउंट बनाने के लिए कहा जाएगा। सबसे पहले आपसे आपका मोबाइल नंबर मांगा जाएगा। आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना है।
  • आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। ओटीपी की सहायता से आपको मोबाइल नंबर वेरीफाई करना है और आगे बढ़ना है।
  • अब आपसे आपका नाम और आपके लिंग पूछी जाएगी। आपको इन सभी जानकारियों को दर्ज करना है और सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • बस साथियों इतना करते खबरी एप्लीकेशन पर आपका अकाउंट बन जाएगा। अब आप खबरी एप्लीकेशन का आनंद उठा सकते हैं।

निष्कर्ष

तो दोस्तों यह आज आपके लिए एक छोटी सी जानकारी थी। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको बताया खबरी एप्लीकेशन क्या है? खबरी एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें? खबरी एप्लीकेशन में अकाउंट कैसे बनाएं? आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें। आर्टिकल को आखिरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *