BharatPe Apps क्या है? | What Is BharatPe Apps In Hindi

BharatPe Apps क्या है? | What Is BharatPe Apps In Hindi – आज कल जायदात लोग किसी भी तरह का समान खरीदने के लिए ऑनलाइन कैशलैस Payment करना ज्यादा पसंद करते हैं इसलिए प्रत्येक व्यापारी के पास ऑनलाइन Payment प्राप्त करने के लिए एक अच्छा App होना बेहद जरूरी है जो सभी UPI और Wallet Apps से Payment Received कर सके।

आज हम आपको ऐसे ही एक App के बारे में Information देने वाले है जिसका नाम Bharat Pe App है यह App 100 से भी ज्यादा UPI App द्वारा Payment Accept करने की सेवा प्रदान करता है। यदि आप किसी तरह का व्यापार करते हैं तो यह एप्लीकेशन आपके व्यापार को बढ़ाने में आप की काफी Help कर सकता है। तो अब आपको हम What is Bharat Pe App in Hindi के बारे में जानकारी देना शुरू करते हैं।

BharatPe Apps क्या है? | What Is BharatPe Apps In Hindi

Bharat Pe App को खास तौर पर व्यापारियों के लिए डिजिटल भुगतान को अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त करने के लिए तैयार किया गया है। इस एप्लीकेशन को भारत सरकार के द्वारा सितंबर 2016 में लांच किया गया था। जिसका use करके आप आसानी से एक बैंक अकाउंट से दूसरे बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने के साथ-साथ OR Code के माध्यम से Google Pay, Phone Pe, Paytm, Bhim App, Dakpay और 100 से अधिक Payment Apps से सीधे अपने बैंक अकाउंट में पेमेंट प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त भी है बैंक अपने users को 500000 तक का loan बहुत ही कम ब्याज में प्रदान करता है। इसे आप अपने एंड्रॉयड डिवाइस तथा आईओएस डिवाइस दोनों में use कर सकते हैं। यही कारण है कि अभी तक इसे 10 मिलियन से भी ज्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे हैं तथा कमाल के इंटरफ़ेस और फीचर्स के कारण 4.2 स्टार की हाई रेटिंग भी मिली हुई है।

Read More – JD Mart Apps क्या है? What Is JD Mart Apps In Hindi

BharatPe App के फीचर्स

Pay bills and buy insurance

Bharat Pe App के माध्यम से आप सभी तरह के बिल जैसे- phone bills, electricity bills, DTH आदि का भुगतान आसानी से भुगतान कर सकते हैं। इस ऐप की सबसे खास बात यह है कि आपको किसी भी तरह के बिल का भुगतान करने पर ₹100 की छूट मिलती है।

Earn up to 12%

Bharat Pe App के माध्यम से आप अपने Account पर 12% तक Interest प्राप्त कर सकते है। और इसमें मिलने वाले interest को जब चाहे अपने can में money withdrawal कर सकते हैं।

BharatPe Card

इसमें आपको BharatPe Card भी मिलेगा। जिस card में आपको debit and credit दोनों की सेवाएं मिलती है। साथ ही अगर आप इस Card का use करके कोई भी खरीदारी करते है तो 1% तक का cashback भी प्राप्त कर सकते है।

Get loans to grow your business

BharatPe App अपने ग्रहकों के लिए बहुत ही कम ब्याज दरों पर लोन भी प्रदान करता है जिसके लिए आपको किसी भी तरह के पेपर वर्क को करने की आवश्यकता नहीं होती आप बस ऑनलाइन कुछ ही मिनटों में 50 लाख तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं और आसान किस्तों में लोन का भुगतान कर सकते हैं

BharatPe App कैसे डाउनलोड करें?

यदि आप इस कमाल के एप्लीकेशन को अपना व्यापार बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप इसे नीचे दिए गए आसान चरणों का पालन करके अपने डिवाइस में डाउनलोड कर सकते हैं।

  • भारत पे ऐप को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको एंड्रॉयड डिवाइस में दिए गए गूगल प्ले स्टोर को ओपन करना होगा।
  • गूगल प्ले स्टोर ओपन करने के पश्चात आपको कुछ इस तरह का इंटर फेल दिखाई देगा तथा ऊपर आपको एक सफेद रंग क सर्च बॉक्स दिखाई देगा।
  • जिस पर क्लिक करके आपको BharatPe App कुछ सर्च कर लेना है। अब आपके सामने ऐप शो होने लगेगा।
  • इस पर क्लिक कर दें अब आपको एक इंस्टॉल का बटन दिखाई देगा आपको इस इंस्टॉल के बटन पर क्लिक करना है।
  • बस इसके बाद आपके स्मार्टफोन में भारत पे ऐप डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

निष्कर्ष

इस तरह से आप BharatPe App को डाउनलोड कर सकते हैं।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *