What is Movement in Hindi

आंदोलन का एक उदाहरण है जब आप एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते हैं और विभिन्न कार्यों को पूरा करते हैं। आंदोलन का एक उदाहरण है जब पुलिस आपके द्वारा दो दिन की अवधि में किए गए कार्यों की निगरानी करती है।  आंदोलन का एक उदाहरण है जब एक राजनीतिक विरोध समूह बदलाव लाने की कोशिश करता है।

उसने तकिया नीचे रखना शुरू कर दिया और अपनी आंख के कोने से दर्पण में आंदोलन को पकड़ लिया।  बालकनी से एक आंदोलन ने उसका ध्यान आकर्षित किया।  इसके आंदोलन से परेशान, वह बादलों में गायब हो गई।

What is Movement in Hindi

भूगोल के पांच विषयों में स्थान, मानव-पर्यावरण संपर्क, स्थान, क्षेत्र और आंदोलन शामिल हैं।  ये पाँच अवधारणाएँ शिक्षकों को यह समझाने में मदद करती हैं कि मनुष्य पृथ्वी का मानचित्र कैसे और क्यों बनाते हैं, साथ ही साथ वे तरीके जिनसे लोग प्रभावित होते हैं और पृथ्वी से प्रभावित होते हैं

एक कला आंदोलन एक विशिष्ट सामान्य दर्शन या लक्ष्य के साथ कला में एक प्रवृत्ति या शैली है, जिसके बाद समय की एक सीमित अवधि के दौरान कलाकारों का एक समूह होता है, या कम से कम, कई वर्षों के भीतर आंदोलन की परिभाषा के साथ।

Types Of Movement

कई अलग-अलग प्रकार के कोणीय आंदोलन होते हैं, जिनमें फ्लेक्सन, एक्सटेंशन, हाइपरेक् टेंशन, अपहरण, जोड़ और परिधि शामिल हैं।  फ्लेक्सन, या झुकने, तब होता है जब हड्डियों के बीच का कोण कम हो जाता है।

Leave a Comment